Sun. Nov 27th, 2022
Tulsi Gabbard: पूर्व कांग्रेस महिला तुलसी गबार्ड ने छोड़ी डेमोक्रेटिक पार्टी(
Spread the love

Tulsi Gabbard: She says she is leaving the Democratic Party

 Former Hawaii congresswoman and 2020 presidential candidate Tulsi Gabbard on Tuesday said she’s leaving the Democratic Party because it is “under the complete control of an elitist cabal of warmongers who are driven by cowardly wokeness.”

हिन्दी मैं जाने :-

USA से एक बार की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार तुलसी गबार्ड ने मंगलवार को कहा कि वह अब डेमोक्रेट नहीं रह सकतीं क्योंकि पार्टी “कुलीन वर्ग के पूर्ण नियंत्रण” में थी। पूर्व कांग्रेस सदस्य ने कहा कि वह डेमोक्रेटिक पार्टी छोड़ रही हैं, जिससे उनकी राजनीतिक निष्ठा पर लंबे समय से चल रही अटकलों पर विराम लग गया है, क्योंकि उन्हें ऐसी पार्टी में विश्वास नहीं था जो “हमें परमाणु युद्ध के करीब खींच रही थी”।

Karwa Chauth 2022: कब है करवा चौथ? क्या है पूजा विधि और कथा?

उन्होंने ट्विटर पर एक छोटा संदेश पोस्ट करके यह घोषणा की, जो उनकी नई पॉडकास्ट श्रृंखला के पहले एपिसोड का हिस्सा है।

Tulsi Gabbard Says “मैं अब आज की डेमोक्रेटिक पार्टी में नहीं रह सकता, जो अब युद्ध करने वालों के एक अभिजात्य वर्ग के पूर्ण नियंत्रण में है, जो कायरता से प्रेरित हैं, जो हर मुद्दे को नस्लीय बनाकर और श्वेत-विरोधी नस्लवाद को भड़काकर हमें विभाजित करते हैं, जो सक्रिय रूप से हमारी कमजोरियों को कम करने के लिए काम करते हैं।

ईश्वर प्रदत्त स्वतंत्रताएं जो हमारे संविधान में निहित हैं, जो आस्था और आध्यात्मिकता के लोगों के प्रति शत्रुतापूर्ण हैं, जो पुलिस को बदनाम करते हैं, लेकिन कानून का पालन करने वाले अमेरिकी नागरिकों की कीमत पर अपराधियों की रक्षा करते हैं, जो खुली सीमाओं में विश्वास करते हैं, जो राष्ट्रीय सुरक्षा को हथियार बनाते हैं … जाने के लिए अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी के बाद और सबसे बढ़कर, हमें परमाणु युद्ध के करीब खींच रहे हैं, ”गैबार्ड ने जो बिडेन प्रशासन के खिलाफ एक कड़े बयान में कहा।

(I can no longer remain in today’s Democratic Party that is under the complete control of an elitist cabal of warmongers who are driven by cowardly wokeness, who divide us by racializing every issue and stoking anti-white racism)

कांग्रेस के लिए चुनी गई पहली अमेरिकी समोआ और हिंदू गबार्ड को साथी डेमोक्रेट्स द्वारा कठोर आलोचना की कीमत पर भी युद्ध और अमेरिकी विदेश नीति जैसे मुद्दों के खिलाफ अपने मन की बात कहने के लिए जाना जाता है।

Tulsi Gabbard: पूर्व कांग्रेस महिला तुलसी गबार्ड ने छोड़ी डेमोक्रेटिक पार्टी(
Tulsi Gabbard

लड़ाकू दिग्गज ने कहा कि वह “लोगों की, लोगों द्वारा और लोगों के लिए” सरकार में विश्वास करती हैं, लेकिन दावा किया कि डेमोक्रेटिक पार्टी ने नहीं किया। “दुर्भाग्य से, यह (डेमोक्रेटिक पार्टी) एक ऐसी सरकार के लिए खड़ा है जो शक्तिशाली अभिजात वर्ग के लिए और उसके लिए है,” उसने अपने साथी “स्वतंत्र-दिमाग वाले” डेमोक्रेट को पार्टी छोड़ने में शामिल होने का आह्वान करते हुए कहा।

“अब, मैं अपने साथी … स्वतंत्र विचारधारा वाले डेमोक्रेट्स को डेमोक्रेटिक पार्टी छोड़ने में मेरे साथ शामिल होने का आह्वान कर रहा हूं। यदि आप अब उस दिशा को नहीं पचा सकते हैं जो तथाकथित डेमोक्रेटिक पार्टी के विचारक हमारे देश को ले जा रहे हैं, तो मैं आपको मेरे साथ जुड़ने के लिए आमंत्रित करता हूं, ”गैबार्ड ने कहा, लेकिन अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में विस्तार से नहीं बताया या वह रिपब्लिकन पार्टी में शामिल होंगी या नहीं।

Tulsi Gabbard: पूर्व कांग्रेस महिला तुलसी गबार्ड ने छोड़ी डेमोक्रेटिक पार्टी(
Tulsi Gabbard

गैबार्ड 2021 में प्रतिनिधि सभा से सेवानिवृत्त हुए, और 2020 में राष्ट्रपति पद की दौड़ से हटने के बाद उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी से खुद को दूर कर लिया। उनके ट्विटर के अनुसार, वह बिडेन की मुखर आलोचक हैं और उन पर अमेरिकी लोगों की परवाह नहीं करने का आरोप लगाती हैं।

“बिडेन एडमिन को अमेरिकी लोगों की परवाह नहीं है। स्थायी वाशिंगटन हमें हथियार बनाने वाले वैश्विक कुलीनतंत्र के हितों की सेवा के लिए लूटता है, जबकि हम गैस / भोजन / किराए के भुगतान के लिए संघर्ष करते हैं और हमारे सैनिक खाद्य टिकटों पर जाते हैं, ”उसने अपनी घोषणा करने से कुछ दिन पहले ट्वीट किया

download

Whos is Tulsi Gabbard?

Gabbard is a United States Army Reserve officer and represented Hawaii’s 2nd congressional district between 2013 and 2021 .She unsuccessfully ran for president in the 2020 election and has since become a critic of President Biden.

(गैबार्ड एक यूनाइटेड स्टेट्स आर्मी रिजर्व अधिकारी हैं और 2013 और 2021 के बीच हवाई के दूसरे कांग्रेस जिले का प्रतिनिधित्व करते हैं। वह 2020 के चुनाव में राष्ट्रपति पद के लिए असफल रही और तब से राष्ट्रपति बिडेन की आलोचक बन गईं।)

By Nishant