Sun. Dec 4th, 2022
Tata Tiago EV
Spread the love

Tata Tiago EV को देख कर कहा जा सकता है कि यह देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार हो सकती है। टाटा ने इसे Auto Expo 2018 में दिखाया था। टाटा ने इसे Tata Tiago EV को  लांच नहीं किया। नेक्सॉन ईवी, नेक्सॉन ईवी मैक्स और टिगोर ईवी को टाटा पहेले ही लांच कर दिया था।

DHBVN:-हरियाणा में बिजली बिल डीफाल्टरों के लिए बड़ी खुशखबरी । जाने बिजली बिल में कितनी छूट मिलेगी ।

Tata Tiago EV
Tata Tiago EV

Tata Tiago EV की कीमत क्या होगी ?

अभी की गाड़ियों की बात करें तो टाटा मोटर्स की सबसे सस्ती गाड़ी  Tata Tiago EV है। इसकी कीमत 12.5 लाख रुपए है। माना जा रहा है कि अगली कार की कीमत इससे कम होगी। टाटा मोटर्स Tiago EV के लिए Ziptron टेक्नोलॉजी का उपयोग करेगी।

Tata Tiago EV
Tata Tiago EV

Tata Tiago EV कब तक लॉन्च होगी ?

टाटा मोटर्स (Tata Motors) इस महीने के अंत में अपनी कार टियागो का Electric Version पेश करेगी. टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को विश्व इलेक्ट्रिक वाहन दिवस (Electric Vehicle Day) पर कहा कि नेक्सन और टिगोर के बाद टियागो ईवी (Tata Tiago EV) इलेक्ट्रिक श्रेणी में कंपनी का तीसरा उत्पाद होगी.

टाटा मोटर्स ने अगले पांच वर्षों में बिजली से चलने वाले 10 इलेक्ट्रिक मॉडल पेश करने का लक्ष्य रखा है.टाटा मोटर्स यात्री वाहन के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्र ने कहा, “आज हमारे लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है. हम टियागो ईवी के साथ अपने ईवी खंड के विस्तार की घोषणा करते हैं.” कंपनी आने वाले हफ्तों में टियागो ईवी की कीमत और अन्य विशेष विवरण को जारी करने की योजना बना रही है.

अब तक Tata Motors ने Nexon EV, Nexon EV Max और Tifor EV को लॉन्च किया है. Nexon EV और Tigor EV फिलहाल पर्सनल सेगमेंट को पूरा करते हैं, जबकि Xpres T फ्लीट सेगमेंट के लिए है. हालांकि, टाट मोटर्स ने टियागो ईवी के बारे में कोई और जानकारी नहीं दी है.

कंपनी आने वाले हफ्तों में Tiago EV के लिए विस्तृत स्पेसिफिकेशन और कीमत रेंज जारी करने की योजना बना रही है. टाटा मोटर्स टियागो ईवी के लिए ज़िप्टन तकनीक का उपयोग कर सकती है क्योंकि वे इसे अपनी अन्य इलेक्ट्रिक कारों जैसे टिगोर ईवी और नेक्सॉन ईवी में उपयोग कर रहे हैं. Ziptron तकनीक Xpres-T तकनीक से अधिक उन्नत है जिसका उपयोग कंपनी Tigor इलेक्ट्रिक वाहन के पुराने Variants में करती है.

Tata Tiago EV
Tata Tiago EV

रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया है कि कॉस्मेटिक रूप से टियागो ईवी और नियमित टियागो के बीच कोई अंतर नहीं होगा. Tata Motors Tiago EV को सिग्नेचर टील ब्लू और डेटोना ग्रे रंगों में पेश कर सकती है.  पूरे एक्सटीरियर के साथ-साथ इंटीरियर में भी ब्लू एक्सेंट होगा. इस साल की शुरुआत में, कंपनी ने एक व्यापक ईवी पोर्टफोलियो बनाने की दिशा में तीन चरण के दृष्टिकोण का अनावरण किया था.

टाटा मोटर्स ने अगले पांच वर्षों में 10 इलेक्ट्रिक मॉडल पेश करने का लक्ष्य रखा है. चंद्रा ने कहा कि टाटा मोटर्स भारत को दुनिया का ईवी हब बनाने के विजन को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी (टीपीईएम) को टीपीजी राइज क्लाइमेट के साथ स्थापित किया गया है ताकि नए मोबिलिटी समाधान पेश किए जा सकें

1947 में अलग हुए भाई-बहन 75 साल बाद करतारपुर में मिले, देखने वालों की आँखे हुई नम

By ansu