Sun. Dec 4th, 2022
New Suzuki Alto Lapin LC Revealed ने कर दी Smartness की सभी हदें पार
Spread the love

New Alto Suzuki Alto Lapin LC Revealed ने कर दी Smartness की सभी हदें पार, एक बार देखने वाला फिर मुड़कर जरूर देखेगा!

New Suzuki Alto Lapin LC Revealed ने कर दी Smartness की सभी हदें पार

Suzuki Alto Lapin LC Revealed: मारुति suzuki कार निर्माता सुजुकी ने जापान में आधिकारिक तौर पर अपनी नई 2023 सुजुकी ऑल्टो lapin LC Revealed को लॉन्च कर दिया है. फ्रेंच में लैपिन का मतलब खरगोश होता है, जो कार की सुंदरता  को दर्शाता है.  यह कार अपनी तीसरी पीड़ी  में है और इसमें गोल हेडलाइट्स, बॉक्सी डिजाइन और स्टील व्हील्स के साथ बड़ा ही सुंदर  दिखने वाला रूप  दिया गया है. नई ऑल्टो लैपिन एलसी में रेट्रो डिजाइन है, जो कार को ज्यादा एक्स्ट्रा ऑर्डनरी  बनाता है.

2023 Suzuki Alto Lapin LC: इंडिया में आप जैसी Maruti Suzuki Alto देखते हैं वैसी जापान और चीन में नहीं होती, वहां बिकने वाली Suzuki Alto को देखकर आप इसके मुरीद हो जाएंगे.

जापान की बात करें तो यहां कार  एक तरह की कार का टाइप है जो बहुत छोटे आकार की होती है और दिखने में बहुत क्यूट होती हैं. सुजुकी ने हाल में नई ऑल्टो जापान में लॉन्च की है जिसकी कीमत करीब 14 लाख येन है जो भारतीय करंसी में लगभग 8 लाख रुपये होती है.

इसका नाम सुजुकी ऑल्टो लेपिन एलसी है और छोटे साइज की ये कार दिखने में बहुत सुंदर  है

New Suzuki Alto Lapin LC Revealed ने कर दी Smartness की सभी हदें पार

Suzuki Alto Lapin LC का डिजाइन:_

इसके इंटीरियर की बात करें तो इसे काफी आसान  रखा गया है लेकिन इसके साथ ही इंटीरियर, फ्यूचरिस्टिक भी है, जिसमें डैमाउंटेड गियर लीवर, फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम, गोल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कम बटन और डुअल एयरबैग के साथ डुअल-टोन डैशबोर्ड है.

गियर लीवर की पोजिशनिंग के कारण आगे बैठने वालों को ज्यादा sapace  मिल पाती है और माइक्रो हैचबैक होने के बावजूद इसका केबिन बड़ा दिखता  है.

Suzuki Alto Lapin LC का इंजन :

Alto Lapin LC में 660cc, तीन-सिलेंडर इंजन है, जिसमें CVT गियरबॉक्स मिलता है. यह 62 bhp पावर जनरेट करता है. इसमें आपको फ्रंट व्हील ड्राइव और 4-व्हील ड्राइव का ऑप्शन मिल सकता है क्योंकि मौजूदा मॉडल भी दोनों कॉन्फ़िगरेशन में आता है. बाहरी रंगों की बात करें तो इसमें लाइट ग्रीन, पेस्टल पिंक, बेज, ब्राउन और ब्लू शामिल हैं. बता दें कि सुजुकी ऑल्टो लैपिन को भारत में नहीं लाया जाएगा.

 

Suzuki Alto Lapin LC की कीमत?

इसके मौजूदा मॉडल की कीमत 1,496,000 येन (करीब 8 लाख रुपये) से शुरू होती है. यह 2WD की कीमत है, 4WD की कीमत 1,597,200 येन (लगभग 9 लाख रुपये) से शुरू होती है. वहीं, 2023 Suzuki Alto Lapin LC की कीमत इससे थोड़ी ज्यादा हो सकती है

जापान में हिट हैं इस किस्म की कारें

जापान के शहरी इलाकों में केइ कारों को बहुत पसंद किया जाता है और इनके लिए माइक्रो कार या अल्ट्रा मिनी सेगमेंट है. सुजुकी ऑल्टो लेपिन दिखने में बहुत कुछ बीएमडब्ल्यू ग्रुप की मिनी कूपर जैसी है. कार पर सिल्वर फिनिश के साथ सभी जगह बॉडी क्लैडिंग दी गई है और इसके केबिन में भी जोरदार फीचर्स कंपनी ने दिए हैं. कार जितनी खूबसूरत बाहर से दिखती है, इसका केबिन भी उतना ही जोरदार है और बहुत अच्छी तरह से सजाया गया.

1194181 alto 4

भारत की फैमिली कार मारुति को चलाने के लिए अब आपको इसे खरीदने की जरूरत नहीं है. प्रमुख कार विनिर्माता मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (एमएसआईएल) ने कहा कि उसने अपने वाहन सदस्यता कार्यक्रम – ‘सब्सक्राइब’ के लिए महिंद्रा फाइनेंस द्वारा संचालित क्विकलीज के साथ साझेदारी की है.

इस साझेदारी के तहत क्विकलीज की मदद से मारुति सुजुकी की गाड़ियों को किराए पर लिया जा सकेगा. 

मारुति सुजुकी ने एक बयान में कहा कि उसने अपने सब्सक्रिप्शन कार्यक्रम का विस्तार करते हुए कोलकाता को भी इसमें शामिल किया है.

एमएसआईएल ने जुलाई 2020 में अपना सब्स्क्राइब कार्यक्रम शुरू किया था, जिसके तहत ग्राहक गाड़ी खरीदे बिना एक निश्चित मासिक किराये पर कंपनी के वाहनों का उपयोग कर सकते हैं.

एमएसआईएल के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, “हम अपने ग्राहकों के अनुभव से सीखते हुए अपने सब्सक्राइब कार्यक्रम को लगातार बेहतर बना रहे हैं. हमने इसका विस्तार कोलकाता जैसे नए बाजारों तक किया है और महिंद्रा फाइनेंस द्वारा संचालित क्विकलीज के साथ साझेदारी भी की है.”

APP: पंजाब में APP महिला विधायक की पिटाई ,पति ने मारे थप्पड़

Sonali Phogat: सोनाली फोगाट के शरीर पर मिले चोट के 46 निशान, डॉक्टर्स ने जताया ये शक

By Nishant

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *