Sun. Nov 27th, 2022
सोनाली फोगाट को जिस बार रेस्तरां में ड्रग्स दिया गया, उस पर चलेगा अब बुलडोजर; NGT का आदेश 
Spread the love

Sonali Phogat: सोनाली फोगाट को जिस बार रेस्तरां में ड्रग्स दिया गया, उस पर चलेगा अब बुलडोजर; NGT का आदेश 

भाजपा की नेता और टिकटोक स्टार sonali phogat को आखिरी बार जिस कर्लीज रेस्तरां में दिखाई दि गयी थी, उस पर अब बुलडोजर चलाने की तैयारी कर ली गयी है। इस रेस्तरां को नियमों का उल्लंघन कर निर्माण किया गया था।

यहे भी पढे :-Haryanna Teacher Eligibility Test 2022 :-हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा 12 व 13 नवंबर को हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (HTET) परीक्षा कराई जाएगी।

 

Sonali Phogat: सोनाली फोगाट को जिस बार रेस्तरां में ड्रग्स दिया गया
Sonali Phogat

भाजपा की नेता और सोशल मीडिया स्टार सोनाली फोगाट को आखिरी बार जिस कर्लीज रेस्तरां बार में देखा गया था, उस पर अब बुलडोजर चलाए जाने की तैयारी कर ली है। इस रेस्तरां को तटीय इलाके में निर्माण को लेकर तय नियमों का उल्लंघन करने पर ढाया जाएगा। गोवा कोस्टल जोन मैनेजमेंट अथॉरिटी (Goa Coastal Zone Management Authority) की ओर से यह नोटिस जारी किया गया था, जिसे नेशनल ग्रीन ट्राइब्यूनल (National Green Tribunal) नेजारी रखा है। संयोग की बात है कि ग्रीन ट्राइब्यूनल का यह आदेश ऐसे समय पर आया है, जब सोनाली फोगाट की संदिग्ध मौत इस कर्लीज रेस्तरां हुई है। इस घटना से पहले सोनाली फोगाट को आखिरी बार कर्लीज रेस्तरां में ही देखा गया था।

Sonali Phogat: सोनाली फोगाट को जिस बार रेस्तरां में ड्रग्स दिया गया, उस पर चलेगा अब बुलडोजर
Sonali Phogat

इस आदेश के खिलाफ रेस्तरां के मालिक लिनेट न्यूनस(lynet minus) ने ग्रीन ट्राइब्यूनल में गुजारिश की थी। पहली बार गोवा कोस्टल मैनेजमेंट अथॉरिटी ने इसी जुलाई में रेस्तरां को गिराने का आदेश जारी किया था। इस मामले में काशीनाथ शेत्ये नाम के शख्स ने गोवा कोस्टल मैनेजमेंट अथॉरिटी के समक्ष शिकायत की थी और नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाया था। उस अर्जी पर सुनवाई करते हुए अथॉरिटी ने इसे गिराने का नोटिस जारी किया था। इसके बाद रेस्तरां के मालिक ने सुप्रीम कोर्ट में अपील फ़ाइल की थी। सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि इस मामले में एनजीटी को ही फैसला लेना का अधिकार है। अब एनजीटी ने भी अथॉरिटी के ही आदेश पर मुहर लगाते हुए कहा है कि रेस्तरां को गिराए जाने का फैसला सही है।

Sonali Phogat
Sonali Phogat

पिछले महीने सोनाली फोगाट(Sonali Phogat) गोवा मै आई हुई थीं और उन्हें उनके दो सहयोगी अस्पताल ले गए थे। जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया था। जानकारी में कहा गया था कि सोनाली फोगाट की मौत हार्ट फैल होने से हुई है। लेकिन उनके परिजनों ने इस पर सवाल उठाते हुए कहा था कि ऐसा बिल्कुल नहीं हो सकता है। वह एकदम फिट थीं और उन्हें हार्ट अटैक नहीं आ सकता है। इसके बाद जब जांच की गई और पोस्टमार्टम हुआ तो कुछ संदिग्ध होने का पता चला । उनके शरीर पर चोटों के निशान सामने आए थे। इसके बाद अब इस मामले की गहराई से जांच की जा रही है। गोवा पुलिस ने पिछले दिनों सोनाली फोगाट के गृह जिले हिसार जाकर भी जांच -पड़ताल भी की थी। गोवा पुलिस ने सोनाली फोगाट के दोनों सहयोगियों को अरेस्ट भी कर लिया है।

एडविन के वकील ने उठाए सवाल
एडविन नून्स के वरिष्ठ वकील सुरेंद्र देसाई ने बुधवार को अदालत को बताया कि पुलिस ने वागाटोर में उस होटल के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है, जहां टिकटॉक स्टार सोनाली फोगट के मामले में हत्या के आरोपी को ड्रग्स बेचे गए थे, क्योंकि होटल एक प्रसिद्ध राजनेता के दोस्त का है। देसाई ने यह भी कहा कि जनता का ध्यान भटकाने के लिए कर्ली के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

रेस्तरां के मालिक को मिली बेल 
आपको बता दें कि बुधवार को हीउत्तरी गोवा की एक अदालत ने कर्लीज रेस्तरां के मालिक एडविन नून्स को सशर्त जमानत दी थी। कोर्ट ने शर्त रखी कि चार्जशीट दाखिल होने तक एडविन नूंस अपने कर्लीज रेस्तरां नहीं जाएंगे।

Raid : गहलोत के मंत्री पर इनकम टैक्स की रैड ,

By Nishant