Sun. Dec 4th, 2022
Sonali Phogat Death case
Spread the love

Sonali Phogat Death case : गोवा पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं परिवार, कहा- ‘…तो जाएगे HC का दरवाजा’

Sonali Phogat के परिवार वालों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात कर मामले सीबीआई जांच कराने की मांग रखी थी. मुख्यमंत्री ने CBI जांच का आश्वासन दिया था.

सोनाली फोगाट मौत केस

: सोनाली फोगाट मौत केस भाजपा नेता सोनाली फोगाट (Sonali Phogat Death Case) की मौत के मामले में गोवा पुलिस की जांच पर असन्तुष्ट दिखते हुए उनके परिवार ने कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) से जांच की मांग को लेकर गोवा उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे. गोवा पुलिस की टीम जांच के लिए पिछले चार दिनों से हरियाणा के हिसार में है, बताया जा रहा है कि गोवा पुलिस को कुछ अहम सबूत भी हाथ लगे हैं.

सोनाली फोगाट के परिवार ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की थी और सीबीआई जांच की मांग की थी. मुख्यमंत्री ने सीबीआई जांच का आश्वासन दिया था. हालांकि, चल रही जांच से असंतुष्ट होकर परिवार ने अपनी मांग को लेकर गोवा हाईकोर्ट जाने का फैसला किया है.

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए सोनाली फोगाट के भतीजे विकास सिंह (जो उनके परिवार में एक वकील भी हैं) ने कहा कि उन्होंने भारत के मुख्य न्यायाधीश यूयू ललित को सीबीआई जांच के लिए लिखा है, और अगर सुप्रीम कोर्ट के जवाब से संतुष्ट नहीं होते हैं तो  शुक्रवार तक एक रिट याचिका के साथ गोवा उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे.

सोनाली फोगाट मौत केस

उन्होंने कहा, ‘हमने सीबीआई जांच के लिए भारत के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखा है, हम सुप्रीम कोर्ट के जवाब का इंतजार कर रहे हैं. अगर हम इससे संतुष्ट नहीं होते हैं, तो गोवा उच्च न्यायालय जाएंगे और रिट याचिका दायर करेंगे.’विकास ने कहा, ‘गोवा पुलिस हमारा साथ नहीं दे रही. मुझे लगता है कि इसके पीछे राजनीतिक दबाव भी है. इसलिए अब हम गोवा उच्च न्यायालय का रुख करेंगे.’Dumka News: लड़की से रेप, पेड़ से लटकती मिली लाश, आरोपी अरमान अंसारी गिरफ्तार ANSU SEPTEMBER 4, 2022 POSTED INअपराध

गोवा पुलिस की ओर से की जा रही जांच पर असंतोष जताते हुए भतीजे ने कहा कि उन्हें पुलिस जांच पर भरोसा नहीं है.

उन्होंने कहा, ‘सोनाली फोगाट को साजिश के तहत गोवा ले जाया गया. वहां उनकी बेरहमी से हत्या कर दी गई. उसे जबरन ड्रग्स दिया गया, जो आप सीसीटीवी वीडियो में साफ देख सकते हैं. हमें गोवा पुलिस पर कोई भरोसा नहीं है. वे उचित जांच नहीं कर रहे हैं. मुझे लगता है कि गोवा पुलिस भी कहीं न कहीं सरकार के दबाव में है. क्योंकि अगर उसे जांच करनी होती तो उसे सुधीर सांगवान को अपने साथ हरियाणा लाना चाहिए था ताकि कुछ पता चल सके और जांच हो सके. उसके बिना वे क्या जांच कर रहे हैं?’

इससे पहले 30 अगस्त को, सोनाली फोगाट की बेटी यशोधरा फोगाट ने अपनी मां की कथित हत्या की सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा था कि परिवार गोवा पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं है.

उन्होंने कहा था कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मामले की सीबीआई जांच का आश्वासन दिया है. सोनाली फोगाट के परिवार ने 27 अगस्त को सीएम खट्टर से मुलाकात की थी, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने मामले की सीबीआई जांच का आश्वासन दिया था.

sonali phoghat

हालांकि, यशोधरा के मुताबिक, “अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है”.

एएनआई से बात करते हुए, यशोधरा ने कहा था, ‘मैं सीबीआई जांच की मांग करती हूं क्योंकि मैं मौजूदा जांच से संतुष्ट नहीं हूं. कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. आरोपियों को गोवा में रखा गया है, उन्होंने अभी तक अपने मकसद (हत्या के पीछे) का खुलासा नहीं किया है. पुलिस क्या कर रही है? हम सीबीआई जांच होने तक पीछे नहीं हटेंगे. सीएम (हरियाणा के) ने कहा था कि सीबीआई जांच होगी लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.’

यह भी पढे —Online Loan बांटने वाली चाइनीज कंपनियों पर ED की छापेमारी! Paytm पर भी हुई स्ट्राइक

UGC की नई गाइडलाइन: एक साथ दो कोर्स कर सकेंगे स्टूडेंट्स, कोर्स छोड़ने के बाद फिर पढ़ने की छूट

वहीं, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत का कहना है, ‘हमने गोपनीय रिपोर्ट हरियाणा के सीएम को भेज दी है. मैं अपनी पुलिस टीम द्वारा की गई जांच से संतुष्ट हूं. पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जल्द ही चार्जशीट दाखिल की जाएगी.’

By Nishant