Sun. Dec 4th, 2022
Russia School Shooting: रूस के स्कूल में गोलीबारी, 5 बच्चों सहित 9 लोगों की हुई मौत, हमलावर ने खुद को मारी गोली
Spread the love

Russia School Shooting

Russia School Shooting News:स्कूल को खाली करा लिया गया गया है और इलाके की चारों ओर से घेराबंदी कर दी गई है. इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है कि हमलावर कौन था और उसका मकसद क्या था.

Gun Attack At Russian School: मध्य रूस (Central Russia) के इज़ेव्स्क (Izhevsk) शहर के एक स्कूल (School ) में गोलीबारी में पांच बच्चों सहित कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई. जांचकर्ताओं ने सोमवार को कहा. एएफपी के मुताबिक रूसी जांच समिति ने टेलीग्राम पर एक बयान में कहा, ‘इस अपराध के कारण नौ लोगों की मौत हो गई, जिसमें शैक्षणिक संस्थान के दो सुरक्षा गार्ड (Security guard) और दो शिक्षकों (Teachers) के साथ-साथ पांच नाबालिग भी शामिल हैं.” उन्होंने बताया कि हमलावर ने भी “आत्महत्या” कर ली.

राजस्थान में सियासी संकट: आधी रात तक चला हाई वोल्टेज ड्रामा, गहलोत समर्थक विधायकों ने रखी अपनी शर्तें

Rain Alert: भारी बारिश की वजह से नोएडा-गुरुग्राम में पानी ही पानी, जलभराव और ट्रैफिक जाम ने व्यवस्था की खोली पोल

बता दें सोमवार सुबह एक बंदूकधारी ने स्कूल में हमला कर दिया था.  उदमुर्तिया क्षेत्र के गवर्नर अलेक्जेंद्र ब्रोचालोव ने एक वीडियो जारी करके बताया कि अज्ञात हमलावर क्षेत्र की राजधानी इझेवस्क स्थित एक स्कूल में घुसा, उसने एक सुरक्षाकर्मी और वहां मौजूद कुछ बच्चों की हत्या कर दी . उन्होंने  कहा, ‘‘पीड़ितों में बच्चे शामिल हैं. लोग घायल भी हुए हैं.’’

Russia School Shooting: रूस के स्कूल में गोलीबारी, 5 बच्चों सहित 9 लोगों की हुई मौत, हमलावर ने खुद को मारी गोली
Russia School Shooting
Russia School Shooting: रूस के स्कूल में गोलीबारी, 5 बच्चों सहित 9 लोगों की हुई मौत, हमलावर ने खुद को मारी गोली
Russia School Shooting

हमला जिस स्कूल में हुआ, उसमें पहली से 11वीं कक्षा तक के छात्रों को पढ़ाया जाता है. गर्वनर और स्थानीय पुलिस का कहना है कि  बंदूकधारी ने खुद को भी गोली मार ली.

पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी
वहीं हमलावर ने ऐसा कदम क्यों उठाया इसकी छानबीन में पुलिस जुट गई है। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर क्या वजह रही होगी की हमलावर ने स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। क्या वह मानसिक तनाव में था या फिर कोई अपराधी ही था जो एकाएक स्कूल में गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया, जिसमें छह लोग मारे गए। इनमें से अधिकतर वो मासूम बच्चे हैं जिन पर हमलावर ने गोली चला दी।

Russia School Shooting: रूस के स्कूल में गोलीबारी, 5 बच्चों सहित 9 लोगों की हुई मौत,
Russia School Shooting

हमलावर के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं
अधिकारी ने बताया कि स्कूल को खाली करा लिया गया गया है और इलाके की चारों ओर से घेराबंदी कर दी गई है. इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है कि हमलावर कौन था और उसका मकसद क्या था.

इझेवस्क में 6,40,000 लोग रहते हैं. यह मॉस्को के करीब 960 किलोमीटर पूर्व में, मध्य रूस के उराल पर्वतीय क्षेत्र के पश्चिम में स्थित है.

बंदूक नियमों में संशोधन का आदेश
रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने पीड़ितों के परिवारों और गोलीबारी में घायल हुए लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने इस हमले को देखते हुए अपनी सरकार को बंदूक नियमों को संशोधन करने का आदेश भी दिया। रूस के आपातकालीन मंत्रालय ने कजान में डॉक्टरों और चिकित्सा उपकरणों के साथ एक विमान भेजा है।

रूस के स्कूलों में गोलीबारी दुर्लभ घटना
कजान रूस के ततारस्तान प्रांत की राजधानी है जो मॉस्को से करीब 700 किलोमीटर दूर है। पुलिस ने घटना की आपराधिक जांच शुरू कर दी है। रूस में स्कूलों के भीतर गोलीबारी होना अपेक्षाकृत दुर्लभ है लेकिन हाल की कुछ वर्षों में ऐसी घटनाएं प्रकाश में आई हैं जिनमें अधिकांशत: छात्र ही शामिल थे। मौजूदा हमले को लेकर सुरक्षा के लिहाज से अभी पूरी जानकारी उजागर नहीं की गई है।

Virat Kohli या Babar Azam: जाने कोन है नंबर 1या 2 , फेन्स मे चलती रहती है दोनों की तुलना ।

By Nishant

One thought on “Russia School Shooting: रूस के स्कूल में गोलीबारी, 5 बच्चों सहित 9 लोगों की हुई मौत, हमलावर ने खुद को मारी गोली”

Comments are closed.