Sun. Nov 27th, 2022
raju srivastev
Spread the love
Raju Srivastava) दिल का दौरा पड़ने के बाद 15 दिनों से दिल्ली के एम्स में भर्ती किया गया हैं. उन्हें अब होश आ गया है. राजू और फैंस बेहद खुश हैं. राजू श्रीवास्तव ने होश आने पर सबसे पहले पत्नी से बात की. उन्होंने पत्नी से पहले चंद शब्द क्या बोले थे, चलो जानते हैं

15 दिन बाद होश में आए राजू श्रीवास्तव

Raju Srivastava को 15 दिन बाद होश आया ह तो उनके फैंस और करीबियों में खुशी की लहर दौड़ गई. डॉक्टरों के इलाज और लोगों की दुआओं का कमाल था कि कॉमेडियन कोमा से लौट आए और सबसे पहले अपनी पत्नी से बात की. राजू श्रीवास्तव के जिगरी दोस्त अशोक मिश्रा ने उनकी सेहत के बारे में बाताया.

रिपोर्ट के अनुसार, अशोक मिश्रा ने राजू श्रीवास्तव की सेहत को लेकर कहा, ‘अंधेरी में सभी कॉमेडियन दोस्त कल रात साथ में थे. हम सभी राजू की सेहत को लेकर चिंतित थे. हम सभी कल रात 2 बजे तक दुआएं कर रहे थे कि राजू भाई जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएं.’

अशोक मिश्रा को राजू के साले साहब ने दी थी खुशखबरी
अशोक मिश्रा ने आगे बताया कि मैं जब नींद में था, तब फोन की घंटी से मेरी आंखें खुल गईं. राजू भाई के साले साहब आशीष श्रीवास्तव ने कॉल किया था. उन्होंने खनकती हुई आवाज में कहा- अशोक, उठिए, कितना सोएंगे.

मुझे बड़ा अटपटा लगा. एक तो राजू भाई बीमार हैं और वे इस तरह की बातें कर रहे हैं. वे आगे बोले कि आप सो रहे हैं, वहां आपका भाई उठ गया है.अशोक मिश्रा अपने दोस्त राजू के होश में आने की खबर सुनकर खुशी और हैरानी से झूम उठे. वे कहते हैं, ‘राजू भाई को 15 दिन बाद होश आया है.

राजू भाई के आंख खोलने के बाद उनकी पत्नी जानने को बेताब थीं कि क्या वे जान पा रहे हैं कि वे कौन हैं और कहां पर हैं? राजू भाई ने इशारे से समझाया.’

राजू श्रीवास्तव को सुबह 8.10 बजे आया था होश

अशोक मिश्रा ने बताया कि कई दिनों तक कुछ न खाने-पीने की वजह से राजू भाई का शरीर काफी कमजोर हो गया है. वे मुश्किल से कुछ भी  बोल नहीं पा रहे हैं. राजू भाई ने भाभीजी से लड़खड़ाती हुई आवाज में कहा- ‘हां, मैं ठीक हूं.’ उनके होंठ हिलते नजर आए. राजू श्रीवास्तव की पत्नी ने तुरंत वहां मौजूद डॉक्टर को इसकी जानकारी दी. बता दें कि राजू श्रीवास्तव के एडवाइजर अजीत सक्सेना ने बताया था कि कॉमेडियन को सुबह 8.10 बजे होश आया था.

राजू के इलाज कर रहे डॉक्टर्स के बारे में जाने
राजू श्रीवास्तव का इलाज अलग-अलग डॉक्टरों की निगरानी में चल रहा था। न्यूरो डिपार्टमेंट के प्रोफेसर डॉ. अचल श्रीवास्तव, जाने माने कार्डियोलॉजिस्ट संदीप सेठ भी राजू के इलाज में लगे हुए हैं। अभी ये डॉक्टर्स राजू की सेहत पर लगातार नजर रखे हुए हैं।

संदीप सेठ एम्स में कार्डियोलॉजी विभाग में प्रोफेसर हैं। पिछले दिनों जब राजू की तबीयत ज्यादा खराब होने लगी थी तो डॉ. पद्मा को उनके लिए इलाज के लिए तुरंत बुलाया गया था। पद्मा श्रीवास्तव को भी राजू के इलाज के लिए कोलकाता से बुलाया गया था।

राजू की फैमिली के एक करीबी दोस्त ने बताया था कि राजू की शरीर में हरकत हुई है। इस बीच आज खबर आई है कि राजू को होश आ गया है। बताया जा रहा है कि राजू को वेंटिलेटर से हटा दिया गया है और गले के जरिए ऑक्सीजन दी जा रही है। खबरों के मुताबिक राजू को वेंटिलेटर से भी हटा लिया गया है।

बताया जा रहा है कि राजू को सुबह में करीब 8 बजे के आसपास होश आया था। इसके बाद डॉक्टर्स ने राजू की स्थिति का जायजा लिया था। उनके दिमाग की एक नस अभी भी बंद है और डॉक्टर उसका इलाज कर रहे हैं। डॉक्टर्स राजू की तबीयत में सुधार लाने के लिए अपनी होर से हर संभव कोशिश कर रहे हैं।

By Nishant