Sun. Dec 4th, 2022
Nirmal Choudhary
Spread the love

NIRMAL CHOUDHARY:  राजस्थान विश्वविद्यालयो  मे  आज ही शनिवार को चुनावी नतीजे घोसीत किए गए हैं।RAJASTHAN JAIPUR राजस्थान विश्वविद्यालय अध्यक्ष पद के लिए एक बार फिर निर्दलीय प्रत्याशी निर्मल चौधरी ने जीत हसिल की है। राजस्थान यूनिवर्सिटी के परिणामों ने सबको चौंका दिया।

Nirmal Choudhary निर्दलीय प्रत्याशी निर्मल के सामने एबीवीपी, एनएसयूआई के अलावा एक राज्य मंत्री की बेटी भी उम्मीदवार थी । नागैर के छोटे से गांव धामणिया के निर्मल चौधरी राजस्थान विश्वविद्यालय के अध्यक्ष पद तक पहुंच गए हैं। निर्मल की रात-दिन की मेहनत और उसके जुझारूपन ने ही उसे आज इस मुकाम पर पहुंचा दिया।

साधारण परिवार में जन्मे निर्मल के पिता दयालराम चौधरी पेशे से सरकारी अध्यापक हैं। वहीं उनकी माता रूपादेवी साधारण ग्रहणी है। साथ ही मां रूपादेवी खेतीबाड़ी भी देखती हैं। निर्मल भी समय मिलने पर मां को खेती के काम में हाथ बंटाते हैं।
    Nirmal choudhary                         nirmal choudhary
राजस्‍थान में विभिन्न विश्वविद्यालयों और उनसे संबद्ध कॉलेज में हुए छात्र संघ चुनावों के तेजी से परिणाम आने शुरू हो गए हैं। राजस्थान यूनिवर्सिटी में काफी उतार-चढ़ाव के बाद निर्दलीय प्रत्याशी निर्मल चौधरी करीब 1300 वोटों से चुनाव जीत गए है।  निर्मल चौधरी को टक्कर दे रही मंत्री की बेटी निहारिका जोरवाल पिछड़ गई है। आरयू में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है।
निहारिका जोरवाल को एनएसयूआई ने टिकट नहीं दिया तो उन्होनें बागी होकर चुनाव लड़ा है। एनएसयूआई और एबीवीपी तीसरे और चौथे नंबर पर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि छात्र संघ चुनावों के लिए मतदान शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुआ था। कोविड-19 महामारी के कारण राज्‍य में छात्र संघ चुनाव दो साल के अंतराल के बाद हुए हैं।  निर्मल चौधरी को 4043 मत मिले हैं।

मंत्री मुरारी लाल मीना की बेटी को हराया 

जयपुर स्थित राजस्‍थान व‍िश्‍वव‍िद्यालय के छात्र संघ चुनाव में मुख्य मुकाबला भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के बीच है.

राजस्थान विश्वविद्यालय में अध्यक्ष पद के लिए एनएसयूआई से रितु बराला, एबीवीपी से नरेंद्र यादव, निर्दलीय निहारिका जोरवाल, निर्मल चौधरी, प्रतापभानु मीणा और हितेश्वर बैरवा चुनाव मैदान में हैं. निहारिका राज्‍य सरकार में मंत्री मुरारी लाल मीणा की बेटी हैं. वह एनएसयूआई का टिकट न मिलने पर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव मैदान में उतरी हैं।

 

Niharika jorwal by haryana24mews

भरतपुर और  एमडीएस विवि में एबीवीपी जीती 

भरतपुर में महाराज सूरजमल ब्रज यूनिवर्सिटी में एबीवीपी के हितेश फौजदार को विजयी घोषित किया गया है. वहीं अलवर की मत्स्य यूनिवर्सिटी में सबसे पहले रिजल्ट घोषित हुआ है. यहां निर्दलीय प्रत्याशी सुभाष चंद्र गुर्जर को विजेता घोषित किया गया है. बांसवाड़ा के गोविंद गुरु ट्राइबल यूनिवर्सिटी के केंद्रीय छात्रसंघ चुनाव में ABVP के प्रत्याशी सुनील सुरावत ने ST/SC व NSUI गठबंधन के उम्मीदवार भगवतीलाल कटारा को हराकर मैदान जीता है।

वहीं महाराजा कॉलेज में संदीप गुर्जर- अध्यक्ष, गोविंद सिंह- उपाध्यक्ष, सार्थक- महासचिव, अतुल शर्मा- संयुक्त सचिव बने हैं. राजस्थान यूनिवर्सिटी 5 इयर लॉ में अभय चौधरी- अध्यक्ष, अंकित जिंदल- महासचिव, मनजीत चौहान- उपाध्यक्ष, तनु जिंदल- संयुक्त सचिव पद पर विजयी रहे. इसके साथ ही जयपुर कॉमर्स कॉलेज में आदित्य शर्मा, अध्यक्ष, आशीष महावर, उपाध्यक्ष, विशेष चंदोलिया, महासचिव, विजय शर्मा, संयुक्त सचिव बने हैं।

मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय पर ABVP का कब्जा

उदयपुर में छात्रसंघ चुनाव मतगणना मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय व चार संगठक कॉलेजों में मतगणना पूरी हो गई है. उदयपुर के मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय पर एबीवीपी ने कब्जा कर लिया है. एबीवीपी के पूरे पैनल ने जीत दर्ज की है. एबीपीपी का अध्यक्ष पद प्रत्याशी कुलदीप सिंह 1165 वोटों से जीते. सुखाड़िया यूनिवर्सिटी पर चौथी बार लगातार एबीवीपी का कब्जा हुआ है। उपाध्यक्ष पद पर ABVP की विष्णु रेबारी ने जीत हासिल की है.

महासचिव पद पर कपीश जैन से जीत दर्ज की. वहीं, अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के कुलदीप सिंह आगे चल रहे हैं. वहीं, विधि महाविद्यालय में संजय कुमार वैष्णव को 44 वोटों से जीत मिली है. उपाध्यक्ष पद पर हरीश कुमार मेनारिया निर्विरोध, महासचिव पद पर इशान शर्मा 198 वोटों से जीते हैं. संयुक्त सचिव पद पर साक्षी झाला निर्विरोध जीती है।

By Nishant