Sun. Dec 4th, 2022
Mulayam Singh Yadav: आज दोपहर बाद तीन बजे सैफई में होगा मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार,
Spread the love

Mulayam Singh Yadav funeral :

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का आज उनके पैतृक गांव सैफई में अंतिम संस्कार होगा। सोमवार सुबह गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उनका  निधन हो गया था। वह पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे। यूपी में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित कर दिया गया है।

सैफई में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार के लिए सैफई में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। उनके आवास वाले रास्ते पर बैरिकेडिंग की गई है।

Post Office Requirement: डाकघर में निकली 8वीं पास वालो के लिए नौकरी, जाने पूरी जानकारी

मुलायम आवास पर नेता जी के अंतिम दर्शन को उमड़े लोग(Mulayam Singh Yadav funeral)

मुलायम सिंह यादव के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचने वालों का तांता लगा हुआ है। उनके पैतृक घर सैफई में श्रद्धांजलि देने के लिए बड़ी संख्या में लोग उमड़ पड़े।

जयाप्रदा ने ‘नेता जी’ के निधन पर जताया शोक

रामपुर लोकसभा क्षेत्र की पूर्व सांसद एवं फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा ने सपा मुखिया एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन पर दुख जताया है। सांसद जयाप्रदा ने कहा कि आदरणीय नेताजी के स्वर्गवास होने का समाचार सुनकर बहुत दुःख हुआ। मै जब समाजवादी पार्टी में थी तब मै नेताजी से बहुत प्रभावित थी वह हमेशा परिवार और समाज को बाँधकर चलने की बात करते थे और उन्होंने ही समाजवादी पार्टी को और परिवार को एक माला में पिरो कर रखा।

10 बजे सैफई के मेला ग्राउंड में रखा जाएगा मुलायम सिंह का पार्थिव शरीर

नेताजी के अंतिम दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर मंगलवार सुबह 10 बजे सैफई मेला ग्राउंड के पंडाल में रखा जाएगा। मुलायम सिंह के पार्थिव शरीर के दर्शन के लिए सैफई में लोग बड़ी संख्या में यूपी के अलग-अलग जिलों से आ रहे हैं। दोपहर तीन बजे उन्हें मुखाग्नि दी जाएगी।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी हो सकते हैं अंतिम संस्कार में शामिल

सपा संरक्षक मुलायम सिंह के अंतिम दर्शन के लिए कई राजनीतिक दलों के दिग्गज भी सैफई पहुंच रहे हैं। वहीं, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और कई मुख्यमंत्रियों के अंतिम संस्कार में शामिल होने की उम्मीद है।

ममता और नीतीश भी हो सकते हैं अंतिम संस्कार में शामिल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ ही कई केंद्रीय और प्रदेश स्तर के मंत्रियों के अंतिम संस्कार में शामिल हो सकते हैं।
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अखिलेश यादव को पत्र लिखा
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को पत्र लिखा। उन्होंने लिखा, “वह उच्च सम्मान के नेता थे, जिनका हर कोई सम्मान करता था। भगवान आपको इस दुख को सहन करने की शक्ति दे।”

कैबिनेट बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दी जाएगी
योगी आदित्यनाथ सरकार की कैबिनेट बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। सुबह 11 बजे लोक भवन में होगी कैबिनेट बैठक।

सैफई में तीन बजे होगा अंतिम संस्कार
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का सोमवार सुबह करीब सवा आठ बजे निधन हो गया। उन्होंने गुरुग्राम के मेंदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली। वह 82 साल के थे। आज उनके पैतृक गांव सैफई में अंतिम संस्कार होगा। उनका शव अंतिम दर्शन के लिए रामलीला ग्राउंड में रखा जाएगा।
सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि
Mulayam Singh Yadav: आज दोपहर बाद तीन बजे सैफई में होगा मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार
Mulayam Singh Yadav
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शाम करीब पांच बजे सैफई पहुंच कर श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी आने की चर्चा है। हालांकि अभी तक अधिकृत कार्यक्रम घोषित नहीं हुआ है।
मुलायम सिंह यादव लंबे समय थे बीमार
सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को प्रोस्टेट, किडनी, सीने में संक्रमण, कम ऑक्सीजन लेवल, लो ब्लड प्रेशर सहित कई तरह की समस्या थी। दो अक्तूबर को स्थिति गंभीर होने पर उन्हें मेदांता हॉस्पिटल के आईसीयू में शिफ्ट किया गया। चिकित्सा विशेषज्ञों की टीम ने लगातार उपचार किया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।
Mulayam Singh Yadav
Mulayam Singh Yadav
यूपी में तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा
प्रदेश सरकार की कैबिनेट की बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन पर शोक व्यक्त किया गया। मुख्यमंत्री व कैबिनेट मंत्रियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। सरकार ने कैबिनेट के सभी प्रस्ताव स्थगति कर दिए। मुख्यमंत्री ने तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है।

By Nishant

One thought on “Mulayam Singh Yadav: आज दोपहर बाद तीन बजे सैफई में होगा मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार, पीएम के आने की चर्चा”

Comments are closed.