Sun. Nov 27th, 2022
मौसम विभाग: 10 से अधिक जिलों में बिजली गिरने की संभावना,24 घंटे में इन जिलों बारिश का अलर्ट जारी मौसम विभाग
Spread the love

मौसम विभाग के अनुसार बीते 24 घंटे में कई जिलों बारिश का अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में अभी भी रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है।प्रदेश के कई जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया। बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर एरिया के चलते मानसून अब पुनः आ गया है। अब कुछ दिनों में झमाझम बारिश का दौर जारी रहेगा। हालांकि मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर वृजपात की चेतावनी दी है। कई जिलों में 2 दिन जमकर बारीश होने की संभावना है। MID ने कई जिलों ने कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

UPI Without Internet: अब बिना इंटरनेट के भी कर सकेंगे यूपीआई पेमेंट, जानें कैसे बिना इंटरनेट करे पेमेंट

iPhone 13 gets MASSIVE price cut ahead of Amazon Great Indian Sale: Here’s how to avail it

24 घंटे की स्थिति

मौसम विभाग के अनुसार बीते 24 घंटे के मुताबिक कुछ स्थानों पर रुक रुक कर बारिश हो रही हैं तो कहीं धूप छांव तो कही बादल छाए रहे। MID के अनुसार इंदौर, भोपाल, जबलपुर, ओरछा, नर्मदापुरम, रीवा, ग्वालियर, शहडोल, सिवनी, सागर, बालाघाट, डबरा, बहरी, उज्जैन, जबेरा, चंबल, पटना, वारासिवनी में कई स्थानों पर बारिश दर्ज की गई।

मौसम विभाग: 10 से अधिक जिलों में बिजली गिरने की संभावना,24 घंटे में इन जिलों बारिश का अलर्ट जारी मौसम विभाग

मौसम अनुमान 

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले 24 घंटे में इन जिलों में बारिश होने की संभावना हैं, MID ने इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी कर कटनी, ग्वालियर, श्योपुर, छिंदवाड़ा, नर्मदापुरम, भिंड, बालाघाट, रायसेन, बुरहानपुर, मंडला, कला, रीवा, विदिशा, जबलपुर, दमोह, सिवनी, सागर, धार, पन्ना, डिंडौरी, सीधी, अनूपपुर जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर सावधान रहने की चेतावनी दी है।

वहीं निवाड़ी, मुरैना, टीकमगढ़, छतरपुर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके साथ ही इंदौर, उज्जैन, भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, रीवा, चंबल, शहडोल, नर्मदापुरम, सागर संभाग के जिलों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना है।

मौसम विभाग: 10 से अधिक जिलों में बिजली गिरने की संभावना,24 घंटे में इन जिलों बारिश का अलर्ट जारी मौसम विभाग

मौसम विभाग

मौसम विभाग के मुताबिक कई जिलों में गरज चमक के साथ झमाझम बारिश होगी। इस बार मानसून जल्दी विदा लेगा और ठंड जल्दी ही दस्तक देने वाली है। मानसून ने अभी कच्छ और साउथवेस्ट राजस्थान से विदा लेली है। लेकिन कुछ राज्यों में अभी भी मानसून सक्रीय हैं।

इन जिलों में हुई कम व पर्याप्त वर्षा दर्ज

मानसून ने कई जिलों को तरबतर किया है लेकिन फिर भी भोपाल, सीधी, रीवा, अलीराजपुर, गुना, छिंदवाड़ा, राजगढ़, बुरहानपुर में काम वर्षा दर्ज हुई हैं। वहीं कटनी, श्योपुर, सिंगरौली, बड़वानी, नरसिंहपुर, सिवनी, ग्वालियर, धार, बालाघाट, भिंड, दमोह, झाबुआ, खरगोन, मुरैना, सागर, डिंडौरी, टीकमगढ़, अशोकनगर, शहडोल, सतना, पन्ना, उमरिया, अनूपपुर, रायसेन, आगर मालवा, देवास, शिवपुरी, छतरपुर, सीहोर, इंदौर, उज्जैन, रतलाम, नीमच, मंदसौर, खंडवा, शाजापुर, विदिशा, हरदा, नर्मदापुरम, बेतुल, देवास मे पर्याप्त वर्षा दर्ज हुई।

heavy rain in delhi ncr 98

मौसम का हाल अन्य राज्यों में

MID के मुताबिक अगले 24 घंटे में कई जिलों ने झमाझम बारिश होने की संभावना है। तैलंग और ओडिशा में 21 सितंबर को बारिश होगा। विदर्भ व पूर्वी मध्यप्रदेश में आज से 23 सितंबर तक बारिश होने की संभावना है। वहीं मराठवाड़ा व छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र में 2 दिन तक बारिश हो सकती हैं व पश्चिमी मध्यप्रदेश में 22 से 23 सितंबर को गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर पश्चिम भारत के ऊपर चक्रवात विरोधी प्रवाह के कारण अगके कुछ दिन पश्चिम राजस्थान, पंजाब, हरियाणा के आसपास के क्षेत्र में मौसम शुष्क रहने की संभावना बनी हुई है। बताया जा रहा है कि कुछ दिन उत्तर- पश्चिम भारत और कच्छ के कुछ स्थानों में दक्षिण व पश्चिम में मानसून की वापसी लिए स्थिति बिल्कुल ठीक है। लेकिन मौसम में कभी भी परिवर्तन होने के कारण कई स्थानों पर बारिश तो कही उमस हो सक

facebook page

By Nishant