man killed by lion
Sun. Dec 4th, 2022
man killed by lion
Spread the love

घाना (Ghana) के एक चिड़ियाघर में भयानक  घटना घटी. यहां एक आदमी   शेर के पास  मृत पाया गया  वह आदमी  शेरनी के बच्चे को चुराने (Man Stealing Cub) अंदर घुसा था.

 

Man killed by lion चाहे इंसान हो या जानवर, अपने बच्चों को लेकर सभी बेहद स्तरक  रहते हैं. जहां उन्हें लगता है कि उनके बच्चे पर कोई खतरा है, वो चोकने  हो जाते हैं. घाना (Ghana) में रहने वाले एक आदमी  ने शेर के बच्चे को चुराने की कोसिस की , इससे गुस्साए शेर ने बाड़े में आए शख्स को नोचकर खा गया . Man killed by lion जी हां, घुसपैठिये को बाड़े से मरा हुआ पाया  गया. आसपास के लोगों का कहना है की , वो शेर के बचे  को अपने साथ घर ले जाना चाहता था. लेकिन शेर-शेरनी ने उसे बच्चे के नजदीक आते देख लिया और मार कर कहा गए उसका आधा अधूरा शव बाहर निकाला गया .

man killed by lion
man killed by lion

मारे गए शख्स ने छिपकर बाड़े में एंट्री ली थी. चिड़ियाघर में घूमने के नाम पर आए इस शख्स ने लोगों की नजरों से बचकर बाड़े में एंट्री ली. उसके बाद अंदर घूम रहे शावक को उठाने की कोशिश की. मामला घाना के अक्रा चिड़ियाघर का है. शख्स की उम्र करीब तीस साल बताई जा रही है. अधिकारियों ने कन्फर्म किया कि शख्स की बॉडी को चिड़ियाघर के शेर के बाड़े से मृत निकाला गया है.

 

Kejriwal Model 2024 : हरियाणा में केजरीवाल का बड़ा एलान, सरकार बनी तो देंगे मुफ्त बिजली, पानी और शिक्षा

 

अंदर था शेरों का परिवार Man killed by lion
स्टेट एजेंसी फॉरेस्ट्री कमीशन के मुताबिक़,घुसपैठिये पर बाड़े के अंदर रहने वाले एक शेर ने अटैक किया था. उसे पहले बुरी तरह घायल किया गया. इसके बाद आखिर में उसके गर्दन पर शेर ने दांत गड़ा दिए और उसकी जान ले ली. रिपोर्ट्स के मुताबिक़,अंदर बाड़े में शेर का पूरा परिवार रहता था. इसमें शेर, शेरनी और दो शावक शामिल हैं. घटना के बाद उन्हें अंदर सुरक्षित पाया गया.

यह भी पड़े

Maruti Suzuki Plant:- CM मनोहर लाल खटर बोले- हरियाणा के युवाओ की मिलेंगे नोकरी के अवसर भारत जापान के सबंध बड़ेगे ।

शख्स की थी गलती Man killed by lion
मामले के बारे में डिटेल देते हुए जंगल के अधिकारियों ने बताया कि यहां शख्स की गलती थी. उसने बाड़े में एंट्री ली थी और शेरों के सामने उनके बच्चे चुरा रहा था. हालांकि, डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, अभी तक घुसपैठियों का मोटिव सामने नहीं आया है. उन्होंने मरने वाले शख्स की बॉडी को काफी मुश्किल से बाड़े से निकाला और पास के मुर्दाघर में रख दिया. वहीं पुलिस ने बयान दिया है कि वो मामले की जांच में लगे हैं. ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आखिर शख्स रिस्ट्रिक्टेड एरिया में कैसे पहुंचा.

By ansu