Sun. Dec 4th, 2022
पाण्ड्य
Spread the love

India Vs Pakistan: लास्ट ओवर में भारत को जीत के लिए सात रन चाहिए थे. मोहम्मद नवाज ने पहली गेंद पर जडेजा को बोल्ड कर दिया. इसके बाद तीसरी गेंद पर पांड्या शॉट खेलना चाहते थे. लेकिन उसे फील्डर ने रोक दिया. दूसरे छोर थे दिनेश कार्तिक. तब भारत को 3 गेंद पर 6 रनों की दरकार थी.

      .hardik pandya six memes 1 166171189316x9 1

Asia Cup 2022: रविवार को खेले गए एशिया कप के मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से शिकस्त दे दी है. दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के आगे पाकिस्तानी गेंदबाजों ने घुटने टेक दिए. एशिया कप के पहले ग्रुप ए मैच में पाकिस्तान ने 19.5 ओवर में 147 रन बनाए थे. एक समय भारत की पारी लड़खड़ा गई थी लेकिन पांड्या और जडेजा ने शानदार पारी खेली और टीम को जीत तक पहुंचाया. हालांकि आखिरी ओवर में जडेजा 35 रन बनाकर आउट हो गए थे. लेकिन पांड्या डटे रहे और छक्का मारकर भारत को जीत दिला दी.

अंतिम ओवर का रिएक्शन वायरल

अंतिम ओवर में भारत को जीत के लिए सात रन चाहिए थे. मोहम्मद नवाज ने पहली गेंद पर जडेजा को बोल्ड कर दिया. इसके बाद तीसरी गेंद पर पांड्या शॉट खेलना चाहते थे. लेकिन उसे फील्डर ने रोक दिया. दूसरे छोर थे दिनेश कार्तिक. तब भारत को 3 गेंद पर 6 रनों की दरकार थी. इसी दौरान कार्तिक की ओर देखकर हार्दिक पांड्या ने वेब सीरीज मिर्जापुर के ‘कालीन भैया’ यानी पंकज त्रिपाठी जैसा रिएक्शन दिया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. लोग जमकर हार्दिक के इस रिएक्शन को शेयर कर उनके आत्मविश्वास की तारीफ रहे हैं. नवाज की चौथी ही गेंद पर हार्दिक ने छक्का मारकर देश को जीत का तोहफा दिया.

मैच का क्या रहा हाल 

पाकिस्तान के दिए 148 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. तेज गेंदबाज नसीम शाह ने केएल राहुल को आउट कर दिया. इसके बाद रोहित शर्मा ने भी पवेलियन की राह पकड़ ली. हालांकि विराट कोहली को जीवनदान मिला और फखर जमान उनका कैच नहीं ले सके. बाद में वह 35 रन बनाकर आउट हुए. सूर्यकुमार यादव और जडेजा ने पारी को आगे बढ़ाया.

जडेजा ने नवाज को 98 मीटर छक्का लगाकर चौथे नंबर पर अपनी शुरुआत की. उन्होंने और सूर्यकुमार यादव ने एक-एक चौका लगाया. 36 रन के पार्टनरशिप को नसीम ने तोड़ा, जिन्होंने अपने दूसरे स्पेल की पहली गेंद पर सूर्यकुमार की ऑफ स्टंप पर प्रहार किया. अंतिम चार ओवरों में 41 रन चाहिए थे, जडेजा और हार्दिक पांड्या ने अंतिम तीन ओवरों में 32 रन जोड़े.

By Nishant