Sun. Dec 4th, 2022
Goa Congress: गोवा मे कांग्रेस के 11 में से 8 विधायक BJP में हुए शामिल
Spread the love

Goa Congress: गोवा मे कांग्रेस के 11 में से 8 विधायक BJP में हुए शामिल

कांग्रेस के टिकट पर चुनकर आए 11 में 8 विधायकों के बीजेपी से जुड़ने की खबर सामने आ रही है।

Aadhaar Card और Voter ID घर बैठे लिंक करें; तस्वीरों के माध्यम से समझे पूरा प्रोसेस

Goa Congress :

  जहां एक ओर कांग्रेस पार्टी भारत जोड़ो यात्रा पर निकली हुई है वहीं गोवा से कांग्रेस में बड़ी खबर सामने आ रही है। कांग्रेस के टिकट पर चुनकर आए 11 में 8 विधायकों ने कांग्रेस का छोड़कर BJP मै चले गए है। ये 8 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं। जो विधायक बीजेपी से जुड़े हैं उनमें से गोवा पूर्व सीएम और मडगांव विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक दिगंबर कामत, कलंगुट सीट से कांग्रेस विधायक मायकल लोबो ,उनकी पत्नी और अंजुना सीट से विधायक दिलायला लोबो,एमएलए केदार नाइक और राजेश फलदेशाई आदि शामिल हैं।

Goa Congress
Goa Congress

आज शाम बीजेपी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकती है

रिपोर्ट के अनूसार आज शाम सीएम प्रमोद सावंत और गोवा बीजेपी के अध्यक्ष सदानंद तनावड़े आठों विधायकों को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं। 11 में से 8 विधायकों के जाने के बाद गोवा कांग्रेस के पास सिर्फ 3 विधायक बचेंगे जिसके कारण बागियों पर दलबदल कानून नहीं लगेगा और वो बीजेपी पार्टी में विलय कर सकते है। इनमे से कुछ को मंत्री बनाया जाने लगभग तय समझा जा सकता है।

Goa Congress: गोवा मे कांग्रेस के 11 में से 8 विधायक BJP में हुए शामिल
Goa Congress

कांग्रेस के विधायक दल ने बीजेपी में विलय के लिए एक प्रस्ताव पेश कर दिया है। इससे कुछ ही देर पहले भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष सदानंद शेत तनावड़े ने कहा था कि कांग्रेस के आठ विधायक जल्द ही सत्तारूढ़ दल में शामिल होंगे। सूत्रों ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष माइकल लोबो ने सात अन्य विधायकों की मौजूदगी में प्रस्ताव पेश किया। पूर्व मुख्यमंत्री और विधायक दिगंबर कामत ने प्रस्ताव का समर्थन किया है। 

Goa Congress

इससे पहले तक 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में कांग्रेस के 11 जबकि भाजपा के 20 सदस्य थे। प्रस्ताव पारित होने के बाद आठ विधायकों की मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से मुलाकात की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आई है। इस तस्वीर में विधायक माइकल लोबो, दिगंबर कामत, डेलिला लोबो, राजेश फलदेसाई, केदार नाइक, संकल्प अमोनकर, एलेक्सियो सिक्वेरा और रूडोल्फ फर्नांडिस मुख्यमंत्री से बात करते दिखे हैं। साल 2019 में इसी तरह कांग्रेस के 10 विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे।

By Nishant