Sun. Dec 4th, 2022
PANKAJ MISHRA
Spread the love

Jharkhand: CM हेमंत सोरेन के नजदकी  के घर 2 AK-47 राइफल बरामद, 18 ठिकानों पर ED की रेड

Jharkhand: CM हेमंत सोरेन के नजदीक के घर 2 AK-47 राइफल बरामद, 18 ठिकानों पर ED की रेड

मनी लांड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की अलग-अलग टीमों ने झारखंड के चर्चित व्यवसायी और कई राजनेताओं के करीबी प्रेम प्रकाश, कोयला कारोबारी एमके झा और कुछ ओर  लोगों के 18 फार्म्हाउस पर बुधवार सुबह से छापामारी अभियान चला रखा था  उस  दौरान ईडी ने रांची में एक जगह  एके-47  की दो असॉल्ट राइफल कब्जे मे  कीं वो घर झारखण्ड (cके नजदकी का बतया जा रहा है.

ईडी की रेड में कई महत्वपुरण दस्तावेज मिल

रेड में कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए जाने की खबर है. ईडी (ED) की टीमें रांची के अरगोड़ा चौक के नजदीक  वसुंधरा फ्लैट  के 8वें फ्लोर  पर स्थित प्रेम प्रकाश के दफ्तर, ओल्ड एजी कॉलोनी  के नजदीक एक  स्कूल और अरगोड़ा चौक पर व्यवसायी एमके झा के मकान को ईडी की टीमों ने सुरक्षा बलों के साथ घेर लिया और तलाशी अभियान सुरु किया . खबर है कि रांची में 12 ठिकानों के अलावा तमिलनाडु, बिहार, झारखंड और दिल्ली-एनसीआर में छह ठिकानों पर रेड चल रही है.

Jharkhand: CM हेमंत सोरेन के नजदीक के घर 2 AK-47 राइफल बरामद, 18 ठिकानों पर ED की रेड

ईडी को मिले थे कई सुराक

टर्म प्लान जो पॉलिसी के अंत में आपका प्रीमियम लौटाता है
बताया जा रहा है कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पिछले दिनों गिरफ्तार सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा (Pankaj Mishra) से हुई पूछताछ के दौरान जांच एजेंसी को कई सुराक  मिले थे, जिसके आधार पर अवैध खनन से जुड़े मामले  पर कार्रवाई की जा रही है.

ईडी पहले भी कर चुकी है छापेमारी

thumb

गौरतलब है कि इसके पहले 25 मई को भी ईडी ने प्रेम प्रकाश और एक अन्य व्यवसायी के पांच ठिकानों पर छापामारी कर कई दस्तावेज और कीमती सामान बरामद किया था. इसके बाद प्रेम प्रकाश से कई राउंड की पूछताछ भी हुई थी.

इसके पहले झारखंड की सीनियर आईएएस पूजा सिंघल और उनके सहयोगियों के दो दर्जन ठिकानों पर छापामारी के बाद ईडी ने झारखंड में 100 करोड़ से अधिक के माइनिंग घोटाले का पता लगाया था. सूत्रों के मुताबिक ईडी के ताजा छापों की कड़ियां इस मामले से भी जुड़ रही हैं.

ईडी के इन छापों से राज्य में सत्ता से संबंधित कई लोगों और ब्यूरोक्रेसी की परेशानी बढ़ सकती है. प्रेम प्रकाश के संबंध राज्य के बड़े नेताओं और अफसरों से रहे हैं

Sonali Phogat Death case : गोवा पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं परिवार, कहा- ‘…तो जाएगे HC का दरवाजा’

By Nishant

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *