Sun. Dec 4th, 2022
शराब घोटाले में दिल्ली-पंजाब-हैदराबाद में 35 ठिकानों पर ED के छापे,
Spread the love

दिल्ली में शराब घोटाला में ईडी ने 35 जगहों पर छापेमारी की है. प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली, हैदराबाद समेत पंजाब में रेड डाली है. इससे पहले बीते 28 सितंबर को ईडी ने समीर महेंद्रू को गिरफ्तार किया था. वहीं इस मामले में सीबीआई विजय नायर को गिरफ्तार कर चुकी है.

दिल्ली के शराब घोटाले में छापेमारी का सिलसिला जारी है. आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली समेत हैदराबाद और पंजाब में 35 ठिकानों पर छापेमारी की है. इससे पहले सितंबर महीने में ईडी की छापेमारी में अबतक शराब घोटाले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

Haryana Panchayat Election 2022: हरियाणा में पंचायत चुनाव का बजा बिगुल, राज्य के चुनाव आयोग ने किया तारीख का एलान

ईडी की रेड पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि केवल गंदी राजनीति के लिए अधिकारियों का समय बर्बाद किया जा रहा है. केजरीवाल ने ट्वीट किया, “500 से ज़्यादा रेड, 3 महीनों से CBI/ED के 300 से ज़्यादा अधिकारी 24 घंटे लगे हुए हैं- एक मनीष सिसोदिया के ख़िलाफ़ सबूत ढूंढ़ने के लिए. कुछ नहीं मिल रहा क्योंकि कुछ किया ही नहीं. अपनी गंदी राजनीति के लिए इतने अधिकारियों का समय बर्बाद किया जा रहा है. ऐसे देश कैसे तरक्की करेगा?

केजरीवाल

इससे पहले बीते 28 सितंबर को ईडी ने समीर महेंद्रू को गिरफ्तार किया था. ईडी की एफआईआर के मुताबिक, इंडोस्पिरिट्स के मालिक समीर महेंद्रू द्वारा कथित तौर पर सिसोदिया के “करीबी सहयोगियों” को करोड़ों में कम से कम दो भुगतान किए गए थे, जो कथित रूप से आबकारी नीति बनाने और कार्यान्वयन में अनियमितताओं में शामिल शराब व्यापारियों में से एक थे.

वहीं सीबीआई की एफआईआर में आरोप है कि डिप्टी सीएम सिसोदिया के एक कथित सहयोगी अर्जुन पांडे ने इंटरटेनमेंट और इवेंट मैनेजमेंट कपंनी के पूर्व सीईओ विजय नायर  की ओर से समीर महेंद्रू से करीब 2-4 करोड़ रुपये नकद लिए थे.

विजय नायर की हुई थी गिरफ्तारी 

दिल्ली शराब घोटाला मामले में बीते 27 सितंबर को सीबीआई ने विजय नायर को गिरफ्तार किया था. वह एक एंटरटेनमेंट और इवेंट मीडिया कंपनी के पूर्व सीईओ हैं. उनके ठिकानों पर ईडी ने भी छापेमारी की थी. नायर को इस कथित घोटाले का मुख्य साजिशकर्ता बताया जा रहा है.

16 सितंबर को 40 ठिकानों पर रेड 

इससे पहले बीते 16 सितंबर को ईडी ने 40 ठिकानों पर छापेमारी की थी. इसमें केवल हैदराबाद में 25 ठिकानों पर रेड की थी. इसके अलावा शराब नीति घोटाले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन से भी ईडी पूछताछ कर चुकी है.

6 सितंबर को 35 जगहों पर छापेमारी

इससे पहले बीते 6 सितंबर को ईडी ने दिल्ली समेत कई राज्यों में 35 ठिकानों पर छापेमारी की थी. ईडी ने दिल्ली के अलावा गुरुग्राम, लखनऊ, हैदराबाद, मुंबई, बेंगलुरु और पंजाब के शहरों में भी रेड की थी. जांच एजेंसी के निशाने पर शराब कारोबारी थे. ईडी की छापेमारी में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का घर शामिल नहीं था.

ed74

सिसोदिया को बनाया मुख्य आरोपी

शराब घोटाले में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है. उन्हें इस मामले में मुख्य आरोपी बनाया गया है. सीबीआई ने शराब घोटाला मामले में उनसे लंबी पूछताछ भी की थी. सीबीआई की टीम ने डिप्टी सीएम के घर से सीक्रेट डॉक्यूमेंट भी बरामद किए थे.

By Nishant

One thought on “शराब घोटाले में दिल्ली-पंजाब-हैदराबाद में 35 ठिकानों पर ED के छापे, केजरीवाल ने कसा ये तंज”

Comments are closed.