Sun. Dec 4th, 2022
Addentax Group Corp
Spread the love

        Addentax Group Corp:लिस्टिंग के दिन निवेशक हो गए मालामाल ! लिस्टिंग के दिन कंपनी के शेयर मै दिखा 13000 फीसदी उछाल

आज हम एक ऐसी कंपनी के शेयर के बारे में बात करने जा रहे है, जिसने निवेशकों को लिस्टिंग केपहले दिन ही 13,031 फीसदी का भारी -भरकप रिटर्न दिया है. 

लिस्टिंग के दिन कंपनी के शेयर 13000 फीसदी उछले

शेयर बाजार: शेयर बाजार में लिस्टिंग के बाद निवेशकों को बंपर फायदा होता है ऐसा हमने कई बार देखा है, लेकिन कभी भी लिस्टिंग वाले दिन ही निवेशकों को 13000 फीसदी रिटर्न किसी कंपनी ने अबतक नहीं दिया था, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी कंपनी के स्टॉक्स के बारे में बताएंगे, जिसने निवेशकों को लिस्टिंग के दिन 13,031 फीसदी का रिटर्न दिया है. इस कंपनी के शेयर्स ने निवेशकों को एक ही दिन में मालामाल कर दिया है.

चीन की कंपनीने बनाया मालामाल(Addentax Group Corp)
शेयर बाजार (Stock Market) उतार-चढ़ाव भरा करोबार है. यहां कब कौन सा शेयर (Stock) एक झटके में निवेशक और कंपनी दोनों को मालामाल कर दे कोई नहीं कह सकता. कुछ ऐसा ही हुआ चीन की एक कंपनी (Chinese firm) के साथ. दरअसल, Addentax Group Corp. अमेरिकी शेयर बाजार में लिस्टिंग हुई. ही शेयरों में ऐसी तेजी आई कि हर कोई हके -भके रह गया.

आपको बता दें यह चीन की कंपनी है, जिसके शेयर्स के उछाल से निवेशक हैरान है. बुधवार को Addentax Group Corp के शेयर अमेरिकी स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग हुई है, जिसके बाद निवेशकों को 13000 फीसदी से भी ज्यादा रिटर्न मिला है.लिस्टिंग के दिन निवेशक हो गए मालामाल हो गए

                                                                     चीन की कंपनीने बनाया मालामाल
कई बार रोकनी पड़ी ट्रेडिंग
Addentax Group Corp के स्टॉक्स में आई इस तेजी की वजह से बाजार में ट्रेडिंग को कई बार रोकना पड़ा. बता दें मार्केट में आई इस तेजी की वजह से ही कंपनी का मार्केट कैप 20 अरब डॉलर तक पहुंच गया था.

क्या है कंपनी का कारोबार?
Addentax कंपनी गारमेंट मैन्युफैक्चरिंग का बिजनेस करती है. इसके अलावा यह लॉजिस्टिक का भी बिजनेस करती है.

गिराने से पड़ोसी इमारतों को कहां-कहां पहुंचा नुकसान, कौन देगा इनकी मरम्मत का खर्चा ?

कंपनी के सीईओ की संपत्ति में आई तेजी
Addentax के स्टॉक्स में आई तेजी के बाद कंपनी के चेयरमैन और सीईओ होंग जिडा और उनके भाई होंग झिवांग की संपत्ति में भी बंपर इजाफा हुआ है. आज शेयर्स में आई तेजी के बाद इनकी संपत्ति बढ़कर 1.3 अरब डॉलर हो गई है. इस कंपनी में सीईओ होंग की 4.8 फीसदी की हिस्सेदारी है. वहीं, उनके भाई की 1.6 फीसदी की हिस्सेदारी है.

Chart

इससे पहले कहां देखी गई इस तरह की तेजी
यह इस साल की ची की 8वीं कंपनी है, जिसने निवेशकों को इस तरह का रिटर्न दिया है. इससे पहले भी हांगकांग की दो कंपनियों AMTD Digital और Magic Empire ने भी निवेशकों को बंपर रिटर्न दिया था. हालांकि बाद में शेयर्स की तेजी खत्म हो गई थी.

ना हो जाए हाल?
हाल ही में चीन की मैजिक एम्पायर ग्लोबल लिमिटेड (Magic Empire Global Ltd) की खबर सुर्खियां बनी थी. इस कंपनी के शेयर लिस्टिंग (Share Listing) के बाद 6.149 फीसदी तक चढ़ गए थे और कंपनी के मार्केट कैप 5 अरब डॉलर हो गया था. कंपनी के फाउंडर्स जब अरबपति बनने का जश्न मना रहे थे, उसी दौरान इसके शेयरों में एकदम से सुनामी आई और शेयरों की कीमत में 89 फीसदी तक गिर गई. दोनों फाउंडर्स Gilbert Chan Johnson Chan फिर वहीं पहुंच गए, से उन्होंने अरबपति बनने के सफर की शुरुआत की थी.

यह भी पढे :

Twin Tower: ध्वस्त हो चुके ट्विन टावर की जगह पर बनेगा श्री राम व शिव शंकर का भव्य मंदिर

अपनी ही सरकार के खिलाफ ये क्या बोल गए नितिन गडकरी? कर दिया सरकार की सबसे बड़ी कमी का खुलासा

Sapna Choudhary: सूट छोड़ सपना चौधरी ने साड़ी पहन स्टेज पर किया धांसू डांस, वीडियो देख संभाल नहीं पाओगे दिल

By Nishant