Sun. Dec 4th, 2022
Asia Cup 2022 के फाइनल में भिड़ सकते हैं भारत-पाकिस्तान
Spread the love

                                         Asia Cup 2022 के फाइनल में भिड़ सकते हैं भारत-पाकिस्तान, समझें केसे

Asia Cup 2022 में भारत ने पहले मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था. इसके बाद अब भारत और पाकिस्तान और दो बार एशिया कप में भिड़ सकते हैं.

Asia Cup 2022 के फाइनल में भिड़ सकते हैं भारत-पाकिस्तान, समझें केसे

भारत बनाम पाकिस्तान Asia Cup 2022: एशिया कप में टीम इंडिया बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रही है. भारत ने एशिया कप के अपने पहले मैच में ही पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था. वहीं, दूसरे मुकाबले में Hong Kong टीम को 40 रनों से पराजित किया. दोनों मैच जीतने के बाद भारत सुपर-4 के लिए क्वालिफाई कर लिया है. एशिया कप में भारत रविवार 4 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हो सकता है. वहीं, ये दोनों ही टीमें फाइनल में भी भिड़ सकती हैं. आइए जानते है, समीकरण?

फाइनल में भिड़ सकते हैं भारत-पाकिस्तान, समझें केसे

 

Project 51 13

भारत से हारने के बाद पाकिस्तान टीम आज (2 सितंबर को) हांग कांग के खिलाफ मैच खेलेगी. अगर पाकिस्तान टीम ये मैच जीत लेती है, तो ग्रुप एक से वह सुपर-4 के लिए क्वालिफाई कर लेगी. ऐसे में 4 सितंबर को फैंस को भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच एक और महामुकाबला देखने को मिल सकता है.

और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच एक और महामुकाबला देखने को मिल सकता है. हॉन्गकॉन्ग की संभावित प्लेइंग XI: निजाकत खान (कप्तान), यासिम मुर्तजा, बाबर हयात, किंचित शाह, ऐजाज खान, जीशान अली, स्कॉट मैकेचनी, हारून अरशद, एहसान खान, आयुष शुक्ला, मोहम्मद गजनफर औरपाकिस्तान की संभावित प्लेइंग XI: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, इफ्तिखार अहमद, खुशदील शाह, शादाब खान, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद हसनैन, हारिस रऊफ, शाहनवाज दहानी

अभी तक इन 3 टीमों ने सुपर-4 के लिए क्वालिफाई किया 

सुपर-4 के लिए भारत, अफगानिस्तान और श्रीलंका ने क्वालिफाई कर लिया है. हांग कांग को हारकर पाकिस्तान सुपर-4 के लिए क्वालिफाई कर सकता है. सुपर 4 में सभी टीमें तीन-तीन मैच खेलेंगी, इनमें से दो टीमें फाइनल में जगह बनाएंगी. एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का फाइनल मुकाबला 11 सितंबर को खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) की टीमें तीसरी बार फाइनल मैच में भिड़ती दिख सकती है.

768 512 15994886 thumbnail 3x2 asia

अभी नहीं हुआ है फाइनल मुकाबला 

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में अभी तक फाइनल मुकाबला नहीं खेला गया है. एशिया कप में भारतीय टीम का पलड़ा हमेशा से ही पाकिस्तान टीम के ऊपर भारी रहा है. भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में 15 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें भारत ने 9 मैच और पाकिस्तान ने सिर्फ 5 मैचों में बाजी मारी है. वहीं, भारत ने सबसे ज्यादा 7 बार एशिया कप का खिताब जीता है. पाकिस्तान सिर्फ दो बार एशिया कप जीत सका है.

फाइनल में किसे मिलेगा मोका
सुपर चार में पहुंचने वाली सभी टीमें आपस में एक-एक मैच खेलेंगी। हर टीम के कुल तीन मैच खेलने होंगे। इन तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने वाली दो टीमें फाइनल मैच खेलने खेलेंगी। काजगों पर भारत और पाकिस्तान की टीम सबसे मजबूत हैं। ऐसे में इन्हीं दोनों टीमों के बीच फाइनल मैच होने की संभावना सबसे ज्यादा है। अफगानिस्तान की टीम उलफेर कर फाइनल में जगह बना सकती है। श्रीलंका या बांग्लादेश में से जो भी टीम सुपर चार में पहुंचेगी। उसके लिए भारत या पाकिस्तान को हराना बहुत मुश्किल होगा, क्योंकि दोनों टीमों की हालिया फॉर्म बहुत खराब है।

यह भी पढे:

जाने कोन -कोन सी रासी का देगा भाग्य साथ जाने कब होगी धन की बारिश पढ़ें दैनिक राशिफल

Jharkhand: CM हेमंत सोरेन के नजदकी के घर 2 AK-47 राइफल बरामद, 18 ठिकानों पर ED की रेड

Privatization: केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, बिकने से बची बड़ी सरकारी कंपनी,

By Nishant